क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

PSL के हीरो, IPL में ज़ीरो, आईपीएल के डेब्यू मैच में ही दिखे तारे और बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

Luke Wood

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की तुलना कई बार पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल से की जाती है. पाकिस्तान के क्रिकेटर्स अक्सर पीएसएल को आईपीएल से ज्यादा मुश्किल टूर्नामेंट बताते हैं, लेकिन असलियत क्या है, वो आप आंकड़ों को देखकर पता लगा सकते हैं. ऐसा ही एक आंकड़ा हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं.

पीएसएल के हीरो, आईपीएल में ज़ीरो

दरअसल, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ल्यक वुड पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार गेंदबाजी करके इस साल का आईपीएल सीज़न खेलने के लिए आए थे. उन्हें मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया था, और आईपीएल 2024 के 43वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहला मैच खेलने का मौका दिया.

मुंबई ने इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया था. मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पांड्या ने ल्यूक वुड को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहला मैच खेलने का मौका दिया, जो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था.

इस मैच में ल्यूक वुड ने कुल 4 ओवर डाले और 68 रन खर्च कर दिए और मुंबई की ओर से आईपीएल इतिहास में मुंबई की ओर से एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए. ल्यूक ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाद क्ववेना मफाका का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने मुंबई की ओर से इसी सीज़न में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में 66 रन खर्च किए थे. आइए हम आपको बताते हैं कि अभी तक आईपीएल हिस्ट्री में मुंबई इंडियंस की ओर से एक मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज कौन-कौन हैं.

आईपीएल में मुंबई के सबसे महंगे गेंदबाज

  • 4 ओवर में 68 रन- ल्यूक वुड बनाम दिल्ली कैपिटल्स, दिल्ली, 2024
  • 4 ओवर में 66 रन- क्वेना मफाका बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, हैदराबाद, 2024
  • 4 ओवर में 58 रन- लसिथ मलिंगा बनाम पंजाब किंग्स, इंदौर, 2017
  • 4 ओवर में 57 रन- डेनियल सैम्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, ब्रेबॉर्न, 2022

ल्यूक वुड इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं. उन्होंने अभी तक इंग्लैंड के लिए 2 वनडे मैच और 5टी20 मैच खेले हैं. ल्यूक को वनडे में अभी तक एक भी विकेट नहीं मिला है, लेकिन टी20 क्रिकेट की 5 पारियों में 9.66 की इकोनॉमी रेट और 21.75 की औसत से 8 विकेट मिले हैं. इसके अलावा ल्यूक ने ज्यादा नाम पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल में अच्छा प्रदर्शन करके कमाया था. इसी कारण हमने अपने इस आर्टिकल के टाइटल में लिखा है कि ल्यूक पीएसएल के हीरो हैं, लेकिन आईपीएल में ज़ीरो साबित हुए हैं.

Leave your vote

Shares:

Related Posts

IPL 2024 SRH vs RCB
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: 287 रन बनाने के बाद भी SRH ने जीता मैच, लेकिन 262 रन बनाकर RCB ने जीता दिल

IPL 2024: आज आईपीएल में मौजूदा सीज़न का 30वां मैच खेला गया और इस मैच में सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि वर्ल्ड टी20 क्रिकेट के भी कई रिकॉर्ड टूट गए.
SRH vs RCB Records
क्रिकेट खबरें

Pat Cummins: टेस्ट और वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने वाले पैट कमिंस का पसंदीदा क्रिकेटर एक भारतीय है, जानें उस खिलाड़ी का नाम

इस वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे महान और बेहतरीन कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023
RCB vs PBKS
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: RCB प्लेऑफ राउंड खेल पाएगी या नहीं, यहां जानें सभी संभावित नतीजे

आईपीएल 2024 में आरसीबी की टीम ने अपने खेल में एक अद्भुत परिवर्तन दिखाया है। शुरुआती हार के बाद, टीम ने अपने आखिरी पांच मैचों में जीत हासिल की और
Sanjeev Goenka Controversy with KL Rahul and MS Dhoni
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: केएल राहुल के साथ बदतमीज़ी करने वाले संजीव गोयनका ने MS Dhoni के साथ क्या किया था? पढ़ें पूरी कहानी

आइए देखते हैं कि कैसे दो विवादों - केएल राहुल और संजीव गोयनका के बीच हालिया तीखी बहस, और आईपीएल 2016 के बाद एमएस धोनी और संजीव गोयनका के बीच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings