क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

IPL: 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा चौके-छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज

आईपीएल 2024 का 34वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला गया. इस मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 176 रन बनाए थे, लेकिन लखनऊ ने 19 ओवर में ही इस लक्ष्य को चेज़ करके 2 विकेट खोकर 180 रन बना दिए और 8 विकेट से मैच को जीत लिया. इस मैच में चेन्नई मैच तो हार गई लेकिन फिर भी उनके फैन्स को मजा आया क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी ने एक छोटी लेकिन धमाकेदार पारी खेल दी.

आईपीएल के इस रिकॉर्ड में सबसे आगे कौन?

धोनी ने इस मैच में एक बार फिर तेज-तर्रार पारी खेली और सिर्फ 9 गेदों में 311.11 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 28 रन बना दिए. इस दौरान धोनी ने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. धोनी की इस पारी के बदौलत ही चेन्नई की टीम 170 रनों के पार पहुंच पाई थी. धोनी ने अपनी इस पारी के दौरान आखिरी यानी 20वें ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाए. इसे पहले 19वें ओवर में भी धोनी ने एक छक्का और एक चौका लगाया था.

19वें और 20वें ओवर में चौका-छक्का मारने के मामले में धोनी सबसे आगे हैं, और इतने आगे हैं कि उनका रिकॉर्ड तोड़ने वाला अगला खिलाड़ी आस-पास भी नहीं है. आइए हम आपको अपने इस आर्टिकल में उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने आईपीएल इतिहास के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा चौके-छक्के लगाए हैं.

नंबर-1 – महेंद्र सिंह धोनी

इस लिस्ट में सबसे ऊपर महेंद्र सिंह धोनी का नाम है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने अभी तक आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में कुल 215 चौके-छक्के लगाए हैं.

नंबर-2 – कायरन पोलार्ड

इस लिस्ट में धोनी के बाद मुंबई इंडियंस के पूर्व क्रिकेटर कायरन पोलार्ड हैं. वेस्टइंडीज के लिए सालों तक क्रिकेट खेलने वाले इस खिलाड़ी ने आईपीएल के अपने करियर में 19वें और 20वें ओवर के दौरान कुल 110 चौके और छक्के लगाए हैं.

नंबर-3 – रविंद्र जडेजा

इस लिस्ट में अगला नाम रविंद्र जडेजा है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले रविंद्र जडेजा ने अपने आईपीएल करियर के दौरान अभी तक में 19वें-20वें ओवर में कुल 100 चौके और छक्के लगाए हैं.

नंबर-4 – दिनेश कार्तिक

इस लिस्ट में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज और रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलुरु के लिए खेलने वाले बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल हैं. उन्होंने अभी तक अपने आईपीएल करियर के 19वें और 20वें ओवर में बल्लेबाजी करते हुए कुल 100 चौके-छक्के लगाए हैं.

नंबर-5 – एबी डीविलियर्स

इस लिस्ट में पांचवां नाम एबी डीविलियर्स का है. साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व क्रिकेटर एबी डीविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर के दौरान 19वें और 20वें ओवर में कुल 99 चौके-छक्के लगाए हैं.

Leave your vote

Shares:

Related Posts

RCB vs CSK
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: CSK की हार पर आमने-सामने आए अंबाती रायुडु और वरुण आरोन, जानें पूरी बहस

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दौरान, अंबाती रायुडु ने आरसीबी की जीत पर एक चुटीली टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि आरसीबी ने ऐसे जश्न मनाया जैसे उन्होंने आईपीएल जीत
Shamar Joseph IPL Debut
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: गाबा में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ने वाले तेज गेंदबाज ने किया आईपीएल डेब्यू, LSG की ओर से खेल रहा पहला मैच

Shamar Joseph: आईपीएल 2024 में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने आईपीएल डेब्यू किया है. आइए हम आपको इस तेज गेंदबाज के बारे में बताते हैं.
Sehwag on KL Rahul
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: “400 करोड़ कमा रहे तो फिर…”, केएल राहुल को डांटने वाले संजीव गोयनका को सहवाग ने दिया तीखा जवाब

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के एक मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की हार के बाद, टीम के मालिक संजीव गोयनका और कप्तान केएल राहुल के बीच एक गरमागरम बहस
IPL 2024 KKR vs LSG Records
क्रिकेट खबरें

IPL 2024, KKR vs LSG: लखनऊ के खिलाफ कोलकाता को मिली एकतरफा जीत, बनें कई रिकॉर्ड्स

IPL 2024 के 28वें मैच में कोलकाता ने लखनऊ को एकतरफा अंदाज में मैच हरा दिया. इस मैच में कुछ रोमांचक रिकॉर्ड्स बने हैं. आइए इन रिकॉर्ड्स पर नज़र डालते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings