क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

IPL 2024: क्या अब MS Dhoni कभी नहीं खेलेंगे? उनके जिग्री दोस्त ने दिया चौंकाने वाला जवाब

आईपीएल 2024 के दौरान, एमएस धोनी (MS Dhoni) के संन्यास की चर्चा ने क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी हलचल मचाई।
CSK vs RCB

आईपीएल 2024 के दौरान, एमएस धोनी (MS Dhoni) के संन्यास की चर्चा ने क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी हलचल मचाई। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के अंतिम घरेलू मैच के बाद, जहां उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को हराया, धोनी और उनकी टीम ने स्टेडियम में मौजूद प्रशंसकों को हस्ताक्षरित गेंदें बांटी। इस घटना को देखते हुए कई लोगों ने अनुमान लगाया कि यह धोनी का चेपॉक में अंतिम मैच हो सकता है।

धोनी कब लेंगे संन्यास?

इसी संदर्भ में, जब सुरेश रैना से एक सह-कमेंटेटर ने पूछा कि क्या यह धोनी का चेन्नई में अंतिम खेल होगा, तो पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने “बिल्कुल नहीं!” कहकर जवाब दिया। रैना और धोनी अच्छे दोस्त हैं और रैना भी CSK के लिए खेल चुके हैं। उनके इस जवाब से उन प्रशंसकों को निश्चित रूप से राहत मिली होगी, जो अगले साल भी धोनी को खेलते हुए देखना चाहते हैं।


इसके अलावा, जब CSK को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने हराकर आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया, तो धोनी के संन्यास की अटकलें और भी तेज हो गईं। धोनी ने अभी तक खुद से संन्यास की घोषणा नहीं की है, लेकिन उनके चेपॉक में आखिरी मैच के बाद के व्यवहार से यह संकेत मिलता है कि यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है। फिर भी, जब रैना से पूछा गया कि क्या हमने धोनी को आईपीएल में आखिरी बार देखा है, तो उन्होंने “बिल्कुल नहीं” कहकर जवाब दिया।

धोनी ने इस सीजन में की कमाल की बल्लेबाजी

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि धोनी अपने आईपीएल 2024 के अंत के बाद क्या निर्णय लेते हैं। वे CSK को उनकी छठी आईपीएल ट्रॉफी जिताकर सबसे सफल आईपीएल फ्रेंचाइजी बनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब यह 2025 तक संभव नहीं हो पाएगा। धोनी ने इस सीजन में बल्ले से योगदान दिया है, उन्होंने 13 मैचों में 136 रन बनाए हैं, जिसमें उनकी स्ट्राइक रेट 226.66 है।

उन्हें डेथ ओवरों में निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने और अधिकतम प्रभाव डालने की भूमिका दी गई है। धोनी के संन्यास के बारे में रैना का यह बयान निश्चित रूप से उनके प्रशंसकों के लिए एक उम्मीद की किरण है, और यह भी दर्शाता है कि धोनी के भविष्य के निर्णयों के बारे में अभी भी अनिश्चितता है। आईपीएल के अगले सीजन में धोनी को फिर से खेलते हुए देखने की उम्मीद है।

Leave your vote

Shares:

Related Posts

Marcus Stoinis
क्रिकेट खबरें

IPL में ऑस्ट्रेलियन ने बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड, जो पिछले 16 साल में कोई नहीं बना पाया

IPL 2024: आईपीएल इतिहास में किसी भी टीम के द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर किस खिलाड़ी ने बनाया है? इस सवाल का जवाब
KL Rahul after lost match against SRH
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: ‘मेरे पास शब्द नहीं…’, हैदराबाद से मिली बड़ी और बुरी हार के बाद क्या बोले केएल राहुल

IPL 2024 के 57वें मैच सनराइज़र्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच में खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने वो किया आजतक पहले कभी नहीं
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: Dhoni के 110 मीटर के छक्के ने RCB को जीत दिलाई, जानें कैसे?

दिनेश कार्तिक की एक टिप्पणी ने सभी का ध्यान खींचा। उन्होंने कहा कि धोनी (Dhoni) के द्वारा मारा गया 110 मीटर का छक्का मैच का निर्णायक क्षण था।
क्रिकेट खबरें

इंडिया ने दूसरे टी-20 मैं ऑस्ट्रेलिया (india- ausrtalia) के हरा कर सीरीज बराबर की

NAGPUR -भारत ने दूसरे टी 20 में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में हरा कर तीन मैचों की सीरीज बराबर कर ली, कप्तान रोहित शर्मा की 46 रन की आक्रामक पारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings