क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

IPL 2024: Dhoni के 110 मीटर के छक्के ने RCB को जीत दिलाई, जानें कैसे?

दिनेश कार्तिक की एक टिप्पणी ने सभी का ध्यान खींचा। उन्होंने कहा कि धोनी (Dhoni) के द्वारा मारा गया 110 मीटर का छक्का मैच का निर्णायक क्षण था।

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के एक रोमांचक मैच में, जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को हराकर प्लेऑफ़ में अपनी जगह बनाई, वहीं दिनेश कार्तिक की एक टिप्पणी ने सभी का ध्यान खींचा। उन्होंने कहा कि धोनी (Dhoni) के द्वारा मारा गया 110 मीटर का छक्का मैच का निर्णायक क्षण था।

CSK को आखिरी ओवर में चाहिए थे 17 रन

मैच के अंतिम ओवर में, जब CSK को जीत के लिए 17 रनों की आवश्यकता थी, धोनी ने यश दयाल की एक फुल टॉस गेंद पर विशाल छक्का जड़ दिया। यह छक्का इतना लंबा था कि गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई और इसके कारण नई गेंद लानी पड़ी।

कार्तिक ने क्या कहा?

कार्तिक ने मजाक में कहा कि यह छक्का RCB के लिए शुभ संकेत था क्योंकि नई गेंद के साथ गेंदबाजी करना आसान था।दयाल ने नई गेंद के साथ अपनी गेंदबाजी में सुधार किया और अगली ही गेंद पर धोनी को आउट कर दिया। इसके बाद, उन्होंने चार गेंदों में केवल एक रन दिया और RCB को 27 रनों से जीत दिलाई।

RCB ने बनाई प्लेऑफ में जगह

इस जीत के साथ, RCB ने न केवल प्लेऑफ़ में अपनी जगह बनाई, बल्कि उन्होंने एक अविश्वसनीय प्रदर्शन का प्रमाण भी दिया। कार्तिक की इस टिप्पणी ने न केवल उनके हास्य की भावना को दर्शाया, बल्कि यह भी बताया कि क्रिकेट में कभी-कभी अप्रत्याशित घटनाएं भी खेल का रुख मोड़ सकती हैं।

धोनी के छक्के ने की RCB की मदद

धोनी का वह छक्का और दयाल की गेंदबाजी ने मिलकर RCB को एक यादगार जीत दिलाई।इस घटना ने न केवल RCB के प्रशंसकों को खुशी दी, बल्कि यह भी साबित किया कि क्रिकेट में अंत तक हार न मानने की भावना कितनी महत्वपूर्ण है। यह जीत RCB के लिए नई उम्मीद और संभावनाओं का द्वार खोलती है, और उनके प्रशंसकों को आगे के मैचों के लिए उत्साहित करती है। आईपीएल के इस सीजन में RCB की यह जीत निश्चित रूप से एक ऐतिहासिक पल के रूप में याद की जाएगी।

RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विशाल स्कोर खड़ा किया। उनके बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और CSK के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। CSK की टीम ने भी जवाबी हमला किया लेकिन RCB के गेंदबाजों ने उन्हें रोके रखा और अंत में जीत हासिल की।

Leave your vote

Shares:

Related Posts

Yuzvendra Chahal
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: युजवेंद्र चहल ने रचा कीर्तिमान, उनसे पहले ऐसा कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया था

IPL 2024: इस आईपीएल सीज़न का 38वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच में खेला जा रहा है. इस मैच में मुंबई पहले बल्लेबाजी कर रही है, लेकिन
SRH vs KKR
क्रिकेट खबरें

IPL 2024 Qualifier 1, KKR vs SRH: मैच प्रिव्यू, पिच रिपोर्ट, मौसम की भविष्यवाणी और Dream 11 टिप्स

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के क्वालीफायर 1 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच एक रोमांचक मुकाबला (KKR vs SRH) होने जा रहा है।
Top-5 Inning score of IPL History
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: मैच रद्द होने के बाद भी प्लेऑफ में पहुँची हैदराबाद, अब CSK और RCB के बीच लगी रेस

IPL 2024) के मैच 66 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच भिड़ंत होनी थी, लेकिन दुर्भाग्य से मैच बिना किसी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया.
Virat Kohli and Gautam Gambhir
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: RCB ने अपने प्रदर्शन से गौतम गंभीर को भी किया खुश, KKR के कोच ने खुलकर की तारीफ

Gautam Gambhir vs Virat Kohli: गौतम गंभीर अगर विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलुरु की तारीफ करें, तो क्या आपको हैरानी होगी? हमें लगता है कि दुनियाभर के ज्यादातर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings