क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

IPL 2024: आधा आईपीएल खत्म होने के बाद सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज

Sunil Narine

IPL 2024: इस ख़बर को लिखे जाने तक इस आईपीएल सीज़न के 37 मैच पूरे हो चुके हैं. हम सभी जानते हैं कि इस बार के आईपीएल सीज़न में बहुत सारे पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं और नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. हालांकि, ज्यादातर रिकॉर्ड बैट से बन रहे हैं, क्योंकि बल्लेबाजी कमाल हो रही है. अभी तक 4 बार 250 से ज्यादा का स्कोर बन चुका है. इस सीज़न में सबसे जल्दी 500 छक्के भी लग चुके हैं. आइए हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि इस अभी तक में सीज़न में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज कौन हैं.

नंबर-5: निकोलस पूरन – लखनऊ सुपर जांयट्स

इस लिस्ट में पांचवें नंबर लखनऊ सुपर जांयट्स की ओर से खेलने वाले वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन का नाम है. पूरन ने अभी तक इस आईपीएल सीजन में कुल 20 छक्के लगाए हैं. इस छक्कों की मदद से पूरन ने अभी तक खेले गए अपने 7 मैचों में 246 रन बनाए हैं और वो इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है.

नंबर-4: सुनील नारायण – कोलकाता नाइट राइडर्स

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ओपनिंग करने वाले वेस्टइंडीज के गेंदबाज ऑलराउंडर सुनील नारायण का नाम शामिल हैं. नारायण ने भी इस सीजन में अभी तक कुल 20 विकेट लिए हैं. सुनील ने इन 20 छक्कों की मदद से 7 मैचों में कुल 286 रन बनाए हैं, और इसलिए वो इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं.

नंबर -3: रियान पराग – राजस्थान रॉयल्स

इस लिस्ट में तीसरा नाम रियान पराग का है. रियान पराग ने भी इस सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया है. रियान ने भी इस सीज़न में अभी तक कुल 20 छक्के लगाए हैं. इन छक्कों की मदद से पराग ने अभी तक 318 रन बनाए हैं, और इसलिए वो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

नंबर-2: अभिषेक शर्मा – सनराइज़र्स हैदराबाद

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सनराइज़र्स हैदराबाद की ओर से ओपनिंग करने वाले भारतीय बल्लेबाज अभिषेक शर्मा का नाम शामिल हैं. अभिषेक ने इस सीज़न में एक नहीं बल्कि कई बार अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई है. अभिषेक कमाल की स्ट्राइक रेट से बेहद आक्रमक बल्लेबाजी करते हैं. वो इस सीज़न में अभी तक कुल 24 छ्क्के लगा चुके हैं. इन छक्कों की मदद से उन्होंने 7 मैचों में 257 रन बनाए हैं.

नंबर-1: हेनरिक क्लासेन – सनराइज़र्स हैदराबाद

इस लिस्ट में पहले नंबर पर या यूं कहें कि सबसे ऊपर सनराइज़र्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन हैं. साउथ अफ्रीका के इस शानदार खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन ने इस सीज़न में अभी तक सबसे ज्यादा 26 छक्के लगाए हैं. इन छक्कों की मदद से क्लासेन ने अभी तक के 7 मैचों में 268 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में बार-बार 250+ स्कोर कैसे और क्यों बन रहे हैं, यहां जानें तीन सबसे बड़ा कारण

Leave your vote

Shares:

Related Posts

Top-5 Inning score of IPL History
क्रिकेट खबरें

IPL 2024 में बने आईपीएल इतिहास के 5 सबसे बड़े स्कोर, यहां देखें पूरी लिस्ट

IPL: आईपीएल में अभी तक 36 मैच हो चुके हैं, इन 36 मैचों में ही कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स बन गए हैं, जो पिछले 16 साल में नहीं बन पाए थे.
NZ T20 World Cup 2024 Squad
क्रिकेट खबरें

T20 World Cup 2024 के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान, जानें केन विलियमसन का कप्तानी रिकॉर्ड

New Zealand Cricket Team: 1 जून 2024 से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. दुनियाभर की टीम इस वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पूरी
SRH vs KKR
क्रिकेट खबरें

IPL 2024 Qualifier 1, KKR vs SRH: मैच प्रिव्यू, पिच रिपोर्ट, मौसम की भविष्यवाणी और Dream 11 टिप्स

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के क्वालीफायर 1 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच एक रोमांचक मुकाबला (KKR vs SRH) होने जा रहा है।
KL Rahul after lost match against SRH
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: ‘मेरे पास शब्द नहीं…’, हैदराबाद से मिली बड़ी और बुरी हार के बाद क्या बोले केएल राहुल

IPL 2024 के 57वें मैच सनराइज़र्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच में खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने वो किया आजतक पहले कभी नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings