क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

IPL 2024 में CSK के सामने आया परेशानियों का पहाड़, प्लेइंग 11 के लिए नहीं बचा कोई तेज गेंदबाज

IPL 2024, MI vs CSK

IPL 2024: आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में अभी तक 10 मैचों में से 5 में जीत और 5 में हार का सामना किया है. पॉइंट्स टेबल में सीएसके अभी तक तो नंबर-4 पर मौजूद हैं, लेकिन उनके नीचे सनराइज़र्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स भी टॉप-4 में पहुंचने के लिए घात लगाए बैठे हैं.

चेन्नई की मुसीबत बढ़ी

उधर, चेन्नई सुपर किंग्स की पुरानी मुसीबत कम तो नहीं हुई, लेकिन नई मुसीबत सामने आ गई है. पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर हुए मैच में चेन्नई के दो मुख्य गेंदबाज नहीं खेले थे. एक का नाम तुषारदेश पांडे था तो दूसरे का मथीषा पथिराना.

तुषारदेश पांडे फ्लू के कारण बीमार होने की वजह से नहीं खेल पाए थे, तो वहीं, मथिषा पथिराना एक छोटी चोट के कारण मैच नहीं खेल पाए थे. उसके बाद चेन्नई की गेंदबाजी जैसे ही शुरू हुई, मात्र दो गेंद फेंकने के बाद दीपक चहर भी चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए. इसका नुकसान ऐसा हुआ कि पंजाब के खिलाफ चेन्नई को अपना घरेलू मैच गंवाना पड़ा.

प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल

अब चेन्नई के लिए बाकी बचे चार मैचों में जीत हासिल करना, टॉप-4 में बने रहना और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना काफी मुश्किल हो गया है. दरअसल, दीपक चहर चेन्नई के सबसे मुख्य गेंदबाजों में से एक हैं, जो नई गेंद से स्विंग कराते हैं और पॉवरप्ले में विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन हैमस्ट्र्र्रिंग से परेशान दीपक अब अगला मैच खेल पाएंगे या नहीं, यह कह पाना काफी मुश्किल है.

तुषारदेश पांडे – चेन्नई के दूसरे तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे भी फ्लू से पीड़ित हैं और वो अगले कितने मैचों तक में फिट हो पाएंगे, ये भी कह पाना मुश्किल है.

श्रीलंका लौटे दो विदेशी गेंदबाज

मथीषा पथिराना और महीश तीक्षणा – मथीषा पथिराना और महीश तीक्षणा के वीज़ा की समय-सीमा खत्म हो गई है, इसलिए उन्हें श्रीलंका वापस जाना पड़ा है. खैर, उनके बारे में सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने उम्मीद जताई है कि वीज़ा मिलते ही दोनों खिलाड़ी वापस सीएसके स्क्वॉड में शामिल हो जाएंगे. हालांकि, सवाल यह है कि अगर उन्हें वीज़ा नहीं मिला या वीज़न मिलने में देरी हुई तो क्या होगा?

मुस्तफिजुर रहमान – अब बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की बात करते हैं, जिन्होंने इस साल चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है, लेकिन अब वो भी अपनी देश की सीरीज खेलने बांग्लादेश वापस लौटने वाले हैं. हालांकि, मुस्तफिजुर की कमी पूरी करने के लिए चेन्नई के स्क्वॉड में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को शामिल किया गया है, जिन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना डेब्यू किया था और अपनी गेंद से स्विंग, गति और बाउंस तीनों चीजों का प्रदर्शन किया था.

अब देखना होगा कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पंजाब के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले मैच में किन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरती है.

Leave your vote

Shares:

Related Posts

RCB vs DC
क्रिकेट खबरें

IPL 2024, RCB vs DC: जानें मैच प्रिव्यू, पिच रिपोर्ट, और Dream11 फैंटेसी टीम की भविष्यवाणी

आईपीएल मुकाबले में, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीमें एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ने जा रही हैं। इस सीजन के 62वें मैच में, दोनों टीमें प्लेऑफ की
Rahul Dravid
क्रिकेट खबरें

Rahul Dravid के बाद कौन बनेगा टीम इंडिया का हेड कोच? जानें इस रेस में कौन है सबसे आगे

Rahul Dravid के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का नया कोच कौन बनेगा? आजकल यह एक ऐसा सवाल है, जिसका जवाब सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व
RCB vs PBKS
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है RCB, पंजाब किंग्स को 60 रनों से हराकर किया टूर्नामेंट से बाहर

I आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 58वें मैच में धर्मशाला के खूबसूरत मैदान पर पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच एक यादगार मुकाबला हुआ। इस मैच
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: पंजाब किंग्स के खिलाफ नंबर-9 पर क्यों उतरे धोनी? कारण जानकर रो पड़ेंगे आप

MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी ने इस आईपीएल में अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. वह चेन्नई की ओर से खेली जाने वाली पारियों के अंतिम कुछ गेंदों

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings