क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

IPL 2024: Dhoni के 110 मीटर के छक्के ने RCB को जीत दिलाई, जानें कैसे?

दिनेश कार्तिक की एक टिप्पणी ने सभी का ध्यान खींचा। उन्होंने कहा कि धोनी (Dhoni) के द्वारा मारा गया 110 मीटर का छक्का मैच का निर्णायक क्षण था।

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के एक रोमांचक मैच में, जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को हराकर प्लेऑफ़ में अपनी जगह बनाई, वहीं दिनेश कार्तिक की एक टिप्पणी ने सभी का ध्यान खींचा। उन्होंने कहा कि धोनी (Dhoni) के द्वारा मारा गया 110 मीटर का छक्का मैच का निर्णायक क्षण था।

CSK को आखिरी ओवर में चाहिए थे 17 रन

मैच के अंतिम ओवर में, जब CSK को जीत के लिए 17 रनों की आवश्यकता थी, धोनी ने यश दयाल की एक फुल टॉस गेंद पर विशाल छक्का जड़ दिया। यह छक्का इतना लंबा था कि गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई और इसके कारण नई गेंद लानी पड़ी।

कार्तिक ने क्या कहा?

कार्तिक ने मजाक में कहा कि यह छक्का RCB के लिए शुभ संकेत था क्योंकि नई गेंद के साथ गेंदबाजी करना आसान था।दयाल ने नई गेंद के साथ अपनी गेंदबाजी में सुधार किया और अगली ही गेंद पर धोनी को आउट कर दिया। इसके बाद, उन्होंने चार गेंदों में केवल एक रन दिया और RCB को 27 रनों से जीत दिलाई।

RCB ने बनाई प्लेऑफ में जगह

इस जीत के साथ, RCB ने न केवल प्लेऑफ़ में अपनी जगह बनाई, बल्कि उन्होंने एक अविश्वसनीय प्रदर्शन का प्रमाण भी दिया। कार्तिक की इस टिप्पणी ने न केवल उनके हास्य की भावना को दर्शाया, बल्कि यह भी बताया कि क्रिकेट में कभी-कभी अप्रत्याशित घटनाएं भी खेल का रुख मोड़ सकती हैं।

धोनी के छक्के ने की RCB की मदद

धोनी का वह छक्का और दयाल की गेंदबाजी ने मिलकर RCB को एक यादगार जीत दिलाई।इस घटना ने न केवल RCB के प्रशंसकों को खुशी दी, बल्कि यह भी साबित किया कि क्रिकेट में अंत तक हार न मानने की भावना कितनी महत्वपूर्ण है। यह जीत RCB के लिए नई उम्मीद और संभावनाओं का द्वार खोलती है, और उनके प्रशंसकों को आगे के मैचों के लिए उत्साहित करती है। आईपीएल के इस सीजन में RCB की यह जीत निश्चित रूप से एक ऐतिहासिक पल के रूप में याद की जाएगी।

RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विशाल स्कोर खड़ा किया। उनके बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और CSK के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। CSK की टीम ने भी जवाबी हमला किया लेकिन RCB के गेंदबाजों ने उन्हें रोके रखा और अंत में जीत हासिल की।

Leave your vote

Shares:

Related Posts

Top-5 Inning score of IPL History
क्रिकेट खबरें

IPL 2024 में बार-बार 250+ स्कोर कैसे और क्यों बन रहे हैं, यहां जानें तीन सबसे बड़ा कारण

IPL 2024: आईपीएल के इस सीज़न में रन कुछ ज्यादा आसानी से बन रहे हैं. लगभग हर मैच में बड़े स्कोर बन रहे हैं और 200 छोड़िए, 230, 240 और
ICC T20 World Cup 2024
क्रिकेट खबरें

T20 World Cup 2024 से ठीक पहले आई एक बड़ी ख़बर, रेप केस में फंसे Sandeep Lamichhane को कोर्ट से मिली क्लीन चिट

नेपाली क्रिकेट जगत (Nepal Cricket Team) के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. नेपाल क्रिकेट स्टार लेग स्पिनर संदीप लामिछाने को बलात्कार के मामले में क्लीन चिट मिल गई है. पटन
RCB vs CSK
क्रिकेट खबरें

IPL 2024, RCB vs CSK: चेन्नई ने जीतकर लिया पहले गेंदबाजी करने का फैसला, जानें मौसम की लेटेस्ट अपडेट

IPL 2024, RCB vs CSK: आईपीएल में इस सीज़न का सबसे महत्वपूर्ण लीग मैच कुछ देर बाद शुरू होने वाला है. यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स
क्रिकेट खबरें

कभी छिड़कते थे जान, कैसे बन गए जानी दुश्मन

Indian Cricket की दुनिया में कई सारे ऐसे खिलाड़ी मौजूद है। जो क्रिकेट के मैदान पर अपने बल्ले और गेंद से जमकर विपक्षी टीम की धुलाई करते हैं। इतना ही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings