क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

IPL 2024: मैच रद्द होने के बाद भी प्लेऑफ में पहुँची हैदराबाद, अब CSK और RCB के बीच लगी रेस

IPL 2024) के मैच 66 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच भिड़ंत होनी थी, लेकिन दुर्भाग्य से मैच बिना किसी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया.
Top-5 Inning score of IPL History

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के मैच 66 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच भिड़ंत होनी थी, लेकिन दुर्भाग्य से मैच बिना किसी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया। यह मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में 16 मई 2024 को खेला जाना था। इस मैच के रद्द होने के बावजूद, SRH ने प्लेऑफ़ में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है और वे तीसरी टीम बन गई हैं जिन्होंने प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफाई किया है।

IPL 2024 का 66वां मैच हुआ रद्द

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ की दौड़ में अब भी कई टीमें शामिल हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पहले ही प्लेऑफ़ में अपनी जगह बना चुके हैं और उनके 19 अंक हैं। राजस्थान रॉयल्स (RR) के 16 अंक हैं और उन्हें शीर्ष दो में जगह बनाने के लिए अपने बाकी बचे दो मैचों में से कम से कम एक में जीत की जरूरत है। SRH के पास अब 15 अंक हैं, और वो 17 अंक पाकर दूसरे स्थान तक जा सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के 14 अंक हैं और उनका एक मैच बाकी है। अगर वे अपने आखिरी मैच में जीत जाते हैं, तो वे प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफाई कर सकते हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के भी 12 अंक हैं और उनका एक मैच बाकी हैं, लेकिन उनका नेट रन रेट कम है, इसलिए उनके लिए प्लेऑफ़ जगह पक्की करना मुश्किल होगा। हालांकि, RCB के पास चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में जानें का मौका है।

CSG और RCB के पास मौका

इस सीजन में अब तक के प्रदर्शन के आधार पर, SRH और RR ने अपनी टीमों को मजबूत दिखाया है और उनके पास शीर्ष दो में जगह बनाने का अच्छा मौका है। KKR पहले ही शीर्ष स्थान पर हैं और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है। CSK और RCB के लिए भी अभी भी मौके हैं, लेकिन उन्हें अपने बाकी बचे मैचों में जीत हासिल करनी होगी और अन्य टीमों के परिणामों पर भी उनकी नजर रहेगी।

आईपीएल के प्रशंसकों के लिए यह सीजन काफी रोमांचक रहा है और प्लेऑफ़ की दौड़ अब भी जारी है। आगे आने वाले मैचों में और भी उत्साह और तनाव देखने को मिलेगा क्योंकि टीमें प्लेऑफ़ के लिए अपनी जगह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगी।

Leave your vote

Shares:

Related Posts

Luke Wood
क्रिकेट खबरें

PSL के हीरो, IPL में ज़ीरो, आईपीएल के डेब्यू मैच में ही दिखे तारे और बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की तुलना कई बार पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल से की जाती है. पाकिस्तान के क्रिकेटर्स अक्सर पीएसएल को आईपीएल से ज्यादा मुश्किल
virat-kohli-vs-pak
क्रिकेट खबरें

भारत की तरफ से इन भारतीय खिलाड़ियों ने वनडे में लगाए सबसे तेज शतक

वनडे मैचों में भारतीय टीम ने अभी तक कई बड़ी जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने वनडे में कई सारे बड़े-बड़े रिकॉर्ड भी बनाए हैं। भारत ने वनडे में
क्रिकेट खबरें

IPL: 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा चौके-छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज

आईपीएल 2024 का 34वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला गया. इस मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर
CSK vs RR
क्रिकेट खबरें

IPL 2024, CSK vs RR: जानें इस शानदार मैच का प्रिव्यू, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग 11, और बाकी डिटेल्स

आज के आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) का आमना-सामना होगा। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा और यह इस सीजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings