in

भारत की तरफ से इन भारतीय खिलाड़ियों ने वनडे में लगाए सबसे तेज शतक

virat-kohli-vs-pak

वनडे मैचों में भारतीय टीम ने अभी तक कई बड़ी जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने वनडे में कई सारे बड़े-बड़े रिकॉर्ड भी बनाए हैं। भारत ने वनडे में 2 विश्वकप भी जीते हैं। आपको बता दें कि पहला विश्व कप 1983 में कपिल देव की मौजूदगी में भारत ने जीता था। और दूसरा वर्ल्ड कप 2011 में धोनी की कप्तानी के दौरान जीता गया। इसके अलावा वनडे में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी काफी बेहतरीन रहा है। इतना ही नहीं दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे में सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। मगर विराट कोहली की बात करें तो वह भी जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं। यही वजह है कि भारतीय टीम इतना बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है।

आपको बता दें कि इंडियन टीम की अगर बात करें तो वनडे में अब तक कई सारे बेहतरीन बल्लेबाज टीम के पास आए हैं। वीरेंद्र सहवाग से लेकर के युवराज सिंह सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी का हुनर दिखा चुके हैं। वहीं वर्तमान में रोहित शर्मा विराट कोहली जैसे प्रमुख बल्लेबाज मौजूद है तो चलिए आज हम आपको इस लिस्ट में वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों के नाम बताते हैं।

विराट कोहली
विश्व में सबसे पहला नाम आता है भारत की तरफ से सबसे तेज वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर है आपको बता दें हैं इस खिलाड़ी ने 2013 की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जयपुर में 52 रनों पर शतक लगाया था। वही सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 360 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को महल 43 ओवर में ही पूरा कर लिया शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 176 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। हालाकिं धवन अपने शतक से महज 5 रन लेकर पहले ही 95 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं धवन के आउट होने के बाद विराट कोहली रोहित शर्मा ने मोर्चा संभाला और अपनी टीम को विजई जीत दिलाई आपको बता दें कि यहां पर विराट ने 52 गेंदों पर खेलते हुए 100 रनों की शानदार पारी खेली।

वीरेंद्र सहवाग
इसमें दूसरा नाम आता है भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का। आपको बता दें कि उन्होंने यह कारनामा 11 मार्च 2009 को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच के दौरान किया था सहवाग में उस मुकाबले में सिर्फ 60 गेंदों पर शतक लगा दिया था।

प्लेऑनइंडिया डेस्क

What do you think?

Written by admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

GIPHY App Key not set. Please check settings

Indian cricket team

हो गया टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह, जडेजा की जगह मिली है गेंदबाज को जगह