क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

IPL 2024: मैच रद्द होने के बाद भी प्लेऑफ में पहुँची हैदराबाद, अब CSK और RCB के बीच लगी रेस

IPL 2024) के मैच 66 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच भिड़ंत होनी थी, लेकिन दुर्भाग्य से मैच बिना किसी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया.
Top-5 Inning score of IPL History

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के मैच 66 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच भिड़ंत होनी थी, लेकिन दुर्भाग्य से मैच बिना किसी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया। यह मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में 16 मई 2024 को खेला जाना था। इस मैच के रद्द होने के बावजूद, SRH ने प्लेऑफ़ में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है और वे तीसरी टीम बन गई हैं जिन्होंने प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफाई किया है।

IPL 2024 का 66वां मैच हुआ रद्द

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ की दौड़ में अब भी कई टीमें शामिल हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पहले ही प्लेऑफ़ में अपनी जगह बना चुके हैं और उनके 19 अंक हैं। राजस्थान रॉयल्स (RR) के 16 अंक हैं और उन्हें शीर्ष दो में जगह बनाने के लिए अपने बाकी बचे दो मैचों में से कम से कम एक में जीत की जरूरत है। SRH के पास अब 15 अंक हैं, और वो 17 अंक पाकर दूसरे स्थान तक जा सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के 14 अंक हैं और उनका एक मैच बाकी है। अगर वे अपने आखिरी मैच में जीत जाते हैं, तो वे प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफाई कर सकते हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के भी 12 अंक हैं और उनका एक मैच बाकी हैं, लेकिन उनका नेट रन रेट कम है, इसलिए उनके लिए प्लेऑफ़ जगह पक्की करना मुश्किल होगा। हालांकि, RCB के पास चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में जानें का मौका है।

CSG और RCB के पास मौका

इस सीजन में अब तक के प्रदर्शन के आधार पर, SRH और RR ने अपनी टीमों को मजबूत दिखाया है और उनके पास शीर्ष दो में जगह बनाने का अच्छा मौका है। KKR पहले ही शीर्ष स्थान पर हैं और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है। CSK और RCB के लिए भी अभी भी मौके हैं, लेकिन उन्हें अपने बाकी बचे मैचों में जीत हासिल करनी होगी और अन्य टीमों के परिणामों पर भी उनकी नजर रहेगी।

आईपीएल के प्रशंसकों के लिए यह सीजन काफी रोमांचक रहा है और प्लेऑफ़ की दौड़ अब भी जारी है। आगे आने वाले मैचों में और भी उत्साह और तनाव देखने को मिलेगा क्योंकि टीमें प्लेऑफ़ के लिए अपनी जगह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगी।

Leave your vote

Shares:

Related Posts

Hardik Pandya
क्रिकेट खबरें

ICC T20 World Cup 2024 की टीम में खराब फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या का चयन क्यों हुआ? पढ़िए Rohit-Agarkar का जवाब

Rohit Sharma and Ajit Agarkar Press Conference: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हो गया है. बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने अजीत अगरकर की अध्यक्षता में
IPL 2024 SRH vs RCB
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: 287 रन बनाने के बाद भी SRH ने जीता मैच, लेकिन 262 रन बनाकर RCB ने जीता दिल

IPL 2024: आज आईपीएल में मौजूदा सीज़न का 30वां मैच खेला गया और इस मैच में सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि वर्ल्ड टी20 क्रिकेट के भी कई रिकॉर्ड टूट गए.
RCB vs CSK
क्रिकेट खबरें

IPL 2024, RCB vs CSK: चेन्नई ने जीतकर लिया पहले गेंदबाजी करने का फैसला, जानें मौसम की लेटेस्ट अपडेट

IPL 2024, RCB vs CSK: आईपीएल में इस सीज़न का सबसे महत्वपूर्ण लीग मैच कुछ देर बाद शुरू होने वाला है. यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स
Harshit Rana
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: KKR के मुख्य गेंदबाज पर लगा बैन, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ की थी बदतमीज़ी

KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स के अनकैप्ड गेंदबाजों ने इस आईपीएल सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया है. उनमें से एक हर्षित राणा भी है. हर्षित राणा ने इस सीज़न में गेंदबाजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings