क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

T20 World Cup 2024 के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान, जानें केन विलियमसन का कप्तानी रिकॉर्ड

NZ T20 World Cup 2024 Squad

New Zealand Cricket Team: 1 जून 2024 से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. दुनियाभर की टीम इस वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पूरी तैयारी कर रही है. इसी क्रम में न्यूज़ीलैंड की टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. न्यूज़ीलैंड ने आज ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया है, जो केन विलियमसन की कप्तानी में खेलेंगे. न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने इस स्क्वॉड में 15 खिलाड़ियों के साथ-साथ एक ट्रैविंग रिज़र्व को भी साथ रखा है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूज़ीलैंड का स्क्वॉड

  1. केन विलियमसन (कप्तान)
  2. फिन एलन
  3. ट्रेंट बोल्ट
  4. माइकल ब्रेसवेल
  5. मार्क चैपमैन
  6. डेवोन कॉनवे
  7. लॉकी फर्ग्यूसन
  8. मैट हेनरी
  9. डेरिल मिचेल
  10. जिमी नीशम
  11. ग्लेन फिलिप्स
  12. रचिन रवींद्र
  13. मिचेल सेंटनर
  14. ईश सोढ़ी
  15. टिम साउथी

ट्रैवलिंग रिजर्व: बेन सियर्स

न्यूज़ीलैंड की टीम ने केन विलियमयन को एक बार फिर वर्ल्ड कप की जिम्मेदारी सौंपी है. आपको बता दें कि पिछले साल खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूज़ीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, जहां उनका सामना भारत से हुआ था और भारत में उन्हें हराकर फाइनल में प्रवेश किया था.

इससे पहले न्यूज़ीलैंड की टीम 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भी केन विलियमसन की कप्तानी में फाइनल तक गई थी और दो सुपर ओवर ड्रॉ होने के बाद बाउंड्रीज़ के अंतर से हारी थी.

टी20 वर्ल्ड कप में केन

केन विलियमसन ने अभी तक तीन बार टी20 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड की कप्तानी संभाली है. उन्होंने पहली बार 2016 टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी की थी. उस साल न्यूज़ीलैंड ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

2021 टी20 वर्ल्ड कप में भी केन विलियमसन ने न्यूज़ीलैंड की कप्तानी की थी और तब न्यूज़ीलैंड ने फाइनल तक का सफर तय किया था.

2022 टी20 वर्ल्ड कप में भी केन विलियमसन ने न्यूज़ीलैंड की कप्तानी की थी और तब न्यूज़ीलैंड ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में केन की जीत

व्हाइल बॉल क्रिकेट वर्ल्ड कप में केन ने कुल 5 बार कप्तानी की है, जिनमें 2 बार फाइनल और 3 बार सेमीफाइनल तक टीम को लेकर गए हैं. वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक दो फाइनल खेले गए हैं, जिनमें से एक बार न्यूज़ीलैंड ने केन की कप्तानी में जीत हासिल की है.

लिहाजा, अब न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप के लिए केन विलियमसन पर भरोसा जताया है. न्यूज़ीलैंड इस वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 7 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी जो गुयाना के मैदान पर खेला जाएगा. अब देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूज़ीलैंड की टीम कैसा प्रदर्शन करती है.

Leave your vote

Shares:

Related Posts

Sunil Narine
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: सुनील नारायण ने लगाया अपने करियर का पहला शतक, गौतम गंभीर को दिया श्रेय

IPL 2024: इस सीज़न का 31वां मेज़बान कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के मैदान ईडन गार्डन्स में खेला गया. इस मैच में कोलकाता ने पहले बैटिंग
Virat Kohli and Gautam Gambhir
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: RCB ने अपने प्रदर्शन से गौतम गंभीर को भी किया खुश, KKR के कोच ने खुलकर की तारीफ

Gautam Gambhir vs Virat Kohli: गौतम गंभीर अगर विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलुरु की तारीफ करें, तो क्या आपको हैरानी होगी? हमें लगता है कि दुनियाभर के ज्यादातर
Virat Kohli
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: पंजाब किंग्स के खिलाफ किंग कोहली ने बनाए कई बड़े रिकॉर्ड, यहां देखें पूरी लिस्ट

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 58वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच एक रोमांचक मुकाबला हुआ, जिसमें विराट कोहली ने अपने बल्ले से एक
IPL 2024 KKR vs LSG Records
क्रिकेट खबरें

IPL 2024, KKR vs LSG: लखनऊ के खिलाफ कोलकाता को मिली एकतरफा जीत, बनें कई रिकॉर्ड्स

IPL 2024 के 28वें मैच में कोलकाता ने लखनऊ को एकतरफा अंदाज में मैच हरा दिया. इस मैच में कुछ रोमांचक रिकॉर्ड्स बने हैं. आइए इन रिकॉर्ड्स पर नज़र डालते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings