क्रिकेट खबरेंआईपीएल 2024

IPL 2024: पंजाब किंग्स के खिलाफ किंग कोहली ने बनाए कई बड़े रिकॉर्ड, यहां देखें पूरी लिस्ट

Virat Kohli

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 58वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच एक रोमांचक मुकाबला हुआ, जिसमें विराट कोहली ने अपने बल्ले से एक बार फिर इतिहास रच दिया. धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में विराट ने 47 गेंदों में 92 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी के साथ कोहली ने न सिर्फ अपनी टीम को एक शानदार जीत दिलाई बल्कि कई खास रिकॉर्ड्स को भी अपने नाम कर लिया. आइए देखें कोहली ने इस मैच में कौन-कौन से रिकॉर्ड अपने नाम किए:

पहली बार तीन टीमों के खिलाफ 1000 रन

कोहली ने इस मैच में अर्धशतक पूरा करते ही एक अनूठा रिकॉर्ड बना डाला. वह आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने तीन अलग-अलग टीमों के खिलाफ 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं. इससे पहले वह दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले ही 1000 का आंकड़ा पार कर चुके थे.

चार बार 600 से ज्यादा रन

अपनी इस पारी के साथ कोहली आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार (चार बार) 600 से ज्यादा रन बनाने वाले केएल राहुल की बराबरी पर पहुंच गए. यह इस बात का प्रमाण है कि कोहली इस सीजन में कितनी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

ऑरेंज कैप पर मजबूत पकड़

कोहली इस मैच से पहले ही आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी (ऑरेंज कैप होल्डर) थे. अपनी इस धमाकेदार पारी के बाद उन्होंने इस कैप पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है.

दमदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई

कोहली की इस शानदार पारी के अलावा रजत पाटीदार के ताबड़तोड़ 55 रनों ने भी RCB को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इन दोनों खिलाड़ियों की बदौलत टीम एक मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही, जिसके दम पर RCB ने पंजाब किंग्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जगाए रखा.

कोहली का यह प्रदर्शन उनके पुराने फॉर्म की वापसी का संकेत माना जा रहा है. उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं और उनका आत्मविश्वास चरम पर है. उम्मीद की जाती है कि कोहली इसी फॉर्म को बरकरार रखते हुए RCB को आईपीएल 2024 के प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाएंगे.

Leave your vote

Shares:

Related Posts

Top-5 Inning score of IPL History
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: मैच रद्द होने के बाद भी प्लेऑफ में पहुँची हैदराबाद, अब CSK और RCB के बीच लगी रेस

IPL 2024) के मैच 66 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच भिड़ंत होनी थी, लेकिन दुर्भाग्य से मैच बिना किसी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया.
Top-5 Inning score of IPL History
क्रिकेट खबरें

IPL 2024 में बार-बार 250+ स्कोर कैसे और क्यों बन रहे हैं, यहां जानें तीन सबसे बड़ा कारण

IPL 2024: आईपीएल के इस सीज़न में रन कुछ ज्यादा आसानी से बन रहे हैं. लगभग हर मैच में बड़े स्कोर बन रहे हैं और 200 छोड़िए, 230, 240 और
क्रिकेट खबरें

कभी छिड़कते थे जान, कैसे बन गए जानी दुश्मन

Indian Cricket की दुनिया में कई सारे ऐसे खिलाड़ी मौजूद है। जो क्रिकेट के मैदान पर अपने बल्ले और गेंद से जमकर विपक्षी टीम की धुलाई करते हैं। इतना ही
RCB vs CSK
क्रिकेट खबरें

IPL 2024: CSK की हार पर आमने-सामने आए अंबाती रायुडु और वरुण आरोन, जानें पूरी बहस

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दौरान, अंबाती रायुडु ने आरसीबी की जीत पर एक चुटीली टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि आरसीबी ने ऐसे जश्न मनाया जैसे उन्होंने आईपीएल जीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings